कर्रेंट अफेयर्स - 11 अप्रैल 2016

श्री पीयूष गोयल ने वाराणसी में आईपीडीएसके अंतर्गत भूमिगतकेबिल बिछाने के कार्य हेतू आधारशिला रखी


  • केन्द्रीय विद्युत, कोयला, नवीन और नवीकरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)श्री पीयूष गोयल ने वाराणसी के पुराने काशी क्षेत्र के कबीर नगरमें एकीकृत विद्युत विकास योजना (आईपीडीएस) के अंतर्गत भूमिगत केबिलबिछाने के कार्य हेतू आधारशिला रखी।

दिल्ली की प्रियदर्शिनी चटर्जी बनीं फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2016

  • दिल्ली की प्रियदर्शिनी चटर्जी ने एफबीबी फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2016 केखिताब पर कब्जा जमा लिया है। यहां एक भव्य समारोह में सुपरस्टार शाहरुखखान ने प्रियदर्शिनी को विजेता घोषित किया।

भारत नेईरान में 20 अरब डॉलर का निवेश ऑफर किया

  • रानके साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाते हुए भारत ने वहां तेल एवं गैस के अलावापेट्रोरसायन तथा उर्वरक परियोजनाओं में 20 अरब डॉलर के निवेश की तैयारी कीहै। हालांकि, यह निवेश रियायती अधिकारों के प्रावधान पर निर्भर करेगा।

दुबई मेंबनेगा बुर्ज खलीफा से भी ऊंचा टावर

  • दुबईमें एक अरब डॉलर की लागत से ऐसा टावर बनाने की तैयारी है जो बुर्ज खलीफासे भी ऊंचा होगा। बुर्ज खलीफा फिलहाल दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है।

मोदी पुतिंगल देवी मंदिर पहुंचे

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुतिंगल देवी मंदिर पहुंचे और मुख्यमंत्री ओमनचांडी के साथ वह पेरावुर शहर स्थित पुतिंगल देवी मंदिर का निरीक्षण करनेगए। वहां आग लगने से 110 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 350 से अधिक घायलहैं।

उप्र सरकार अब एक दिन में पांच करोड़ पौधों का रोपण कर बनाएगी नया विश्व रिकार्ड

  • उत्तर प्रदेश सरकार अब एक दिन में पांच करोड़ पौधों का रोपण कर नयारिकार्ड बनाएगी। यह कार्यक्रम जुलाई माह में किसी दिन 24 घंटे में प्रदेशके 6500 स्थलों पर सम्पन्न किया जायेगा। 

0 comments:

Post a Comment