करंट अफेयर्स 13 जुलाई 2016

उत्पल बोरा ऑयल इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किये गए

  • तकनीकी विशेषज्ञ डी राजकुमार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और उत्पल बोरा ऑयल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बनाए गए हैं।

मथुरा से पलवल तक टैल्गो ट्रेन का हुआ सफल ट्रायल

  • स्पेन निर्मित टैल्गो ट्रेन का मथुरा से पलवल तक सफल ट्रायल हुआ। ट्रेन मथुरा से दिन में 12.40 मिनट पर रवाना हुई और पलवल तक का सफर 53 मिनट में तय किया।

केंद्र सरकार ने मोतीहारी (बिहार) में कृषि एवं डेयरी विकास केन्द्र की स्थापना की

  • केंद्र सरकार ने जुलाई 2016 में बिहार के मोतीहारी (पूर्वी चंपारण जिला) में कृषि एवं डेयरी विकास केन्द्र की स्थापना की है। इसके तहत केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने मोतीहारी के पिपराकोठी क्षेत्र में कृषि एवं डेयरी विकास केन्द्र का शुभारंभ किया है।

नैसकॉम ने भारत के पहले इंटरनेट ऑफ थिंग्स के उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया

  • भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी और बीपीओ कंपनियों के व्यापारिक संघ नैसकॉम ने बेंगलुरु में अपने स्टार्टअप वेयरहाउस में इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर फोकस करने वाले पहले उत्कृष्टता केंद्र (CoE-IoT) का उद्घाटन किया है।

भारत, केन्या ने सुरक्षा पर सहयोग को गहरा करने के लिए सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए

  • भारत और केन्या ने अपने संबंधों को मजबूत करने के क्रम में विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को गहरा और विस्तृत करने का फैसला किया और उन्होंने सात करारों पर हस्ताक्षर भी किए जिनमें रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में तथा दोहरे कराधान से बचने से संबंधित समझौते शामिल हैं।

संजय गुप्ता कोंकण रेलवे कारपोरेशन लिमिटेड के सीएमडी नियुक्त

  • संजय गुप्ता कोंकण रेलवे कारपोरेशन लिमिटेड (केआरसीएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) नियुक्त किये गये हैं।


0 comments:

Post a Comment